Haridwar Ardh Kumbh Mela 2016

By | November 17, 2015

Haridhwar Ardh Kumbh Mela:

अर्द कुंभ मेला (Haridhwar Ardh Kumbh Mela) जो प्रतेक 6 वर्षो में एक बार आता है, जो परम शक्तिशाली होता है। सुर नर मुनी एवं सभी लोग यथाशक्ति साधना करके शक्ति की प्राप्ति करते है। जिसका बहुत बड़ा महत्व है, जिसका हजारों गुनाह फल प्राप्त होता है। इसीलिए इन कुंभ में देवता भी साधु-संतों के वेश में आकर साधना और शाही स्नान करते है और मंत्रों का उच्चारण कर शक्तिशाली बनते है।

Haridwar Ardh Kumbh Mela 2016

Haridwar Ardh Kumbh Mela 2016

श्री रामेश्वर आश्रम ट्रस्ट हरिद्वार मैं पूज्य महामंडलेश्वर तरुण तपस्वी अंतर्राष्ट्रीय बाल संत स्वामी श्री रामेश्वरानंद सरस्वती जी महाराज के मार्गदर्शन में अर्ध कुंभ महापर्व (Haridwar Ardh Kumbh Mela)  पर विभिन्न कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें विभिन्न प्रकार के यज्ञ आकर्षण का केंद्र रहेंगे। आप सभी भक्त जनों के सभी प्रकार के दुख तकलीफों को दूर करने के लिए 14 जनवरी 2016 से 15 अप्रैल 2016 तक यज्ञ अनुष्ठान, सत्संग कार्य, प्रवचन प्रतिदिन आश्रम में चलेंगे। नाना प्रकार के प्रयोग जैसे कि दरिद्र निवारण, दुख निवारण, कष्ट निवारण, व्यापार उन्नति, शादी की समस्याएं, संतान प्राप्ति में रुकावट, घर में बरकत नहीं होना, सुख शांति समृद्धि में रुकावट होना, बड़े से बड़े शारीरिक मानसिक रोगों की समस्याएं, ग्रह शांति, पृत्र दोष और भाग्य दोषों का विद्वान, आचार्य एंव ब्राह्मणों के द्वारा यज्ञ के माध्यम से स्वामी जी स्वयं सब निवारण करेंगे। यह महायज्ञ अनुष्ठान एवं प्रयोग ऐसे महान कुंभ पर्व पर ही किए जाते है। ताकि सभी भक्तजनों को इसका अधिक से अधिक लाभ प्राप्त हो तथा सभी की हर प्रकार की मनोकामनाएं पूर्ण हो। आप सभी इन महान यज्ञ में हिस्सा लेकर अपने किसी भी प्रकार के दुख तकलीफों के बारे में स्वामी जी से चर्चा कर सकते है। जैसा कि यथासंभव होगा सभी की समस्याओं का निवारण किया जाएगा।

For More Details Call Now: +91 9029812031

Haridwar Ardh Kumbh Mela – Main/Special Bathing Dates

First Snan Makar Sankranti 14 January 2016(Thursday)
Second Snan Mauni Amavasya 08 February 2016(Monday)
Third Snan Vasant Panchami 12 February 2016(Friday)
Fourth Snan Magh Purnima 22 February 2016(Monday)

Ardh Kumbh Mela 2016

First Shahi Snan Mahashivratri 08 March 2016(Tuesday)
Second Shahi Snan Somvati Amavasya 07 April 2016(Thursday)
Third Maha/ Shahi Snan Baisakhi 14 April 2016(Thursday)
Firth Maha Snan Ram Navami 15 April 2016(Friday)

Mahayagya organized by Rameshwara Ashram Trust:

अर्ध कुंभ हरिद्वार (Ardh Kumbh Haridwar) के पावन अवसर पर महामंडलेश्वर स्वामी  रामेश्वरानंद सरस्वती जी महाराज के सानिध्य में रामेश्वर आश्रम ट्रस्ट हरिद्वार में विभिन्न प्रकार के यज्ञों का आयोजन किया जा रहा है। जिसमे बड़ी संख्या में आचार्य, संत-महात्मा एवं भक्तगण भाग लेंगे। यहां पर प्रतिदिन यज्ञ का आयोजन किया जाएगा और विभिन्न मौके पर  महायज्ञ का आयोजन किया जा रहा हैं।

  1. Maha Rudra Yagya

  2. Maha Shakti Yagya

  3. Maha Lakshmi Kamya Yagya Anushthan

Importance of Mahayagya:

Maha Yagya Ardh Kumbh Mela Haridwar

महा यज्ञ करने एवं दर्शन करने मात्र से भी अनंत कोटि पापों का नाश होता है। यह यज्ञ व्यक्ति जिस भाव और संकल्प से करवाता है वह व्यक्ति के संकल्प में निर्भर करता है। वह किस परियोजन में प्रयोग करना चाहता है जैसा की पुण्य प्राप्ति, धन प्राप्ति, संतान प्राप्ति, असाध्य रोग निवारक व अनेक प्रकार के लिए किया जाता है। जिसमें तंत्र प्रयोग से, मंत्र प्रयोग से, हवन से पाठ अभिषेक से, एंव नाना प्रकार के हजारों वनस्पति जड़ी बूटियों से अमुख-अमुख मुहूर्त में किया जाता है। जो यह यज्ञ करता है वह व्यक्ति समपूर्ण  को प्राप्त करता है तथा उस की सभी मनोकामना पूर्ण होती हैं।

दानदाताओं से अपील

यज्ञ, भण्डारा, संतसेवा एवं पर्व पर जो श्रद्धालु नहीं पहुंच सकते। वह भी घर से दान देकर संपूर्ण पुण्य के भागीदार बन सकते है।